राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान का दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा की समय सारणी जारी

NIOS Board Exam 2020: राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा की समय सारणी जारी कर दी है। विद्यार्थी राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (NIOS) की आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in पर अपना टाइम टेबल देख सकते हैं। यहां छात्रों को संपूर्ण टाइम टेबल मिलेगा।
22 जनवरी से शुरू होंगी दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं एनआईओएस ( NIOS) दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन अगले साल 22 जनवरी से आयोजित कराएगा। दसवीं और बारहवीं कक्षाओं की परीक्षाएं जनवरी से शुरू होकर 15 फरवरी तक समाप्त हो जाएंगी। प्रैक्टिकल एग्जाम 14 जनवरी से 25 जनवरी 2021 तक होंगे। ऐसे में अगले साल परीक्षा देने वाले दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्र आधिकारिक वेबसाइट https://www.nios.ac.in पर क्लिक करके अपना टाइम टेबल देख सकते हैं।

पहले ही शुरू हो चुकी है पंजीकरण प्रक्रिया
दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 23 नवंबर से ही शुरू हो चुकी है। छात्र अगले महीने की दस तारीख तक बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। ऐसे में एनआईओएस बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में उपस्थित होने वाले छात्रों को परीक्षा शुल्क देकर अपना पंजीकरण कराना होगा, तभी परीक्षा में बैठ पाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *