Friday, March 29, 2024
Secondary Education

यूपी में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक) और पीजीटी (प्रवक्ता) के 15508 पदों पर भर्ती के लिए संशोधित विज्ञापन का इंतजार करने वाले अभ्यार्थियों के लिए अच्छी खबर

यूपी में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक) और पीजीटी (प्रवक्ता) के 15508 पदों पर भर्ती के लिए संशोधित विज्ञापन का इंतजार करने वाले अभ्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। टीजीटी-पीजीटी भर्ती के संशोधित विज्ञापन फरवरी के इसी सप्ताह जारी करने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने आवेदन के लिए अलग से पोर्टल तैयार कराया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 29 अक्तूबर को टीजीटी पीजीटी 2020 की भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। हालांकि तकनीकी कारणों से 18 नवंबर को विज्ञापन निरस्त करना पड़ा था और जल्द ही संशोधित विज्ञापन जारी होने वाला है। बोर्ड को अब केवल शासन की मंजूरी मिलने का इंतजार है। आपको बता दें कि टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक) और पीजीटी (प्रवक्ता) के 15508 पदों पर भर्ती 2016 में शुरू हुई थी। सबसे अधिक 12,949 पदों पर प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) का चयन होगा। प्रवक्ता या पीजीटी के 2609 पद खाली हैं।

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *