यूपी बोर्ड परीक्षा प्रवेश-पत्र जल्द होंगे जारी, यूपीएमएसपी की वेबसाइट पर मिलेंगे एडमिट कार्ड

 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड (UP Board) हाई स्कूल और इंटर की परीक्षाएं 24 मार्च से आयोजित करने जा रहा है। यूपीएमएसपी ने यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के प्रवेश -पत्र इसी सप्ताह जारी करने का निर्णय किया है। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा के लिए हॉल टिकट यानी एडमिट कोर्ड होली से पहले जारी कर दिए जाएंगे। वहीं, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की है। यूपीएमएसपी के सचिव दिव्यकांत शुक्ल के अनुसार परीक्षार्थी हेल्पलाइन नंबरों पर दूरभाष के माध्यम से विषय विशेषज्ञों से संपर्क कर अपनी जिज्ञासाओं का समाधान कर सकते हैं।

UP Board Exam 2021-22 Admit Card

1 of 5UP Board Exam 2021-22 Admit Card – फोटो : Amar Ujala GraphicsUP Board Exam 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड (UP Board) हाई स्कूल और इंटर की परीक्षाएं 24 मार्च से आयोजित करने जा रहा है। यूपीएमएसपी ने यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के प्रवेश -पत्र इसी सप्ताह जारी करने का निर्णय किया है। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा के लिए हॉल टिकट यानी एडमिट कोर्ड होली से पहले जारी कर दिए जाएंगे। वहीं, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की है। यूपीएमएसपी के सचिव दिव्यकांत शुक्ल के अनुसार परीक्षार्थी हेल्पलाइन नंबरों पर दूरभाष के माध्यम से विषय विशेषज्ञों से संपर्क कर अपनी जिज्ञासाओं का समाधान कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड 2022

UP Board Admit Card 15 से 16 मार्च के बीच जारी होने के आसार

इसका मतलब है कि यूपी बोर्ड के प्रवेश पत्र 15 या 16 मार्च को जारी किए जा सकते हैं। यूपी एमएसपी ने प्रवेश पत्र जारी करने को लेकर पूरी तैयारियां कर ली हैं। यूपी बोर्ड हाई स्कूल में पंजीकृत छात्र-छात्राओं की संख्या 27,81,654  है तो वहीं, इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 24,11,035 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। ऐसे में सभी के प्रवेश-पत्र स्कूल लॉगिन सेक्शन में अपलोड किए जा रहे हैं। इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आयोजित करने के लिए प्रदेश भर में 8,373 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *