Sunday, March 3, 2024
Secondary Education

भारत के कोने कोने में धूमधाम से मनाया जा रहा है संत शिरोमणि रविदास जयंती

महान संत, समाज सुधारक गुरु रविदास जी की जयंती के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करके कहा कि श्री गुरु रविदास जयंती के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। गुरु रविदास जी ने सामाजिक समानता, एकता, नैतिकता तथा परिश्रमरत रहने के मूल्यों पर बल दिया। आइए, हम उनकी शिक्षाओं का पालन करते हुए समता, एकता और न्याय पर आधारित समाज तथा देश के निर्माण के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि संत रविदास जी ने सदियों पहले समानता, सद्भावना और करुणा पर जो संदेश दिए, वे देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करने वाले हैं। उनकी जयंती पर उन्हें मेरा सादर नमन। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कहा कि संत शिरोमणि श्री रविदास जी ने अपनी रचनाओं व कार्यों से पूरे समाज को एकता के सूत्र में बांधकर सभी वर्गों के कल्याण का मार्ग प्रशस्त किया। उन्होनें जीवनभर कर्म को प्रमुखता देने और आंतरिक पवित्रता व निर्मलता का जो संदेश दिया, वह हमें सदा प्रेरित करता रहेगा। उन्हें कोटि-कोटि नमन।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट करके कहा कि सद्भाव, समानता और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए मानव जाति को अनमोल एवं अमिट संदेश देने वाले महान योगी और समाज सुधारक संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि आपसी भाईचारे का संदेश देने वाले संत गुरु रविदास जी की जयंती पर आप सभी को शुभकामनाएं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि आपसी भाईचारे का संदेश देने वाले संत गुरु रविदास जी की जयंती पर आप सभी को शुभकामनाएं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि परोपकारी एवं परम ज्ञानी संत श्री रविदास जी को कोटि-कोटि नमन। गुरुजी के महान विचार आज भी हमारे समाज को जागरुक करने का काम करते हैं। सभी देशवासियों को रविदास जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *