Friday, March 1, 2024
Secondary Education

भारतीय सेना में ऑफिसर बनने के इच्छुक युवाओं के लिए के लिए आवेदन शुरू,

भारतीय सेना में ऑफिसर बनने के इच्छुक युवाओं के लिए NDA एक बेहतरीन करियर विकल्प है। जिसके लिए अधिसूचना जारी की जा चुकी है। इसके लिए आवेदन 19 जनवरी 2021 तक होंगे। आपको बता दें कि इसकी लिखित परीक्षा 18 अप्रैल को होगी। साथ ही इस वर्ष बोर्ड परीक्षा मई महीने में होने से 12वीं के छात्रों को NDA की तैयारी के लिए बेहतरीन समय भी मिल रहा है। इन अतिरिक्त तीन महीनों में छात्र विस्तृत रूप से अपनी तैयारी कर सकते हैं। साथ ही यह तैयारी उनके बोर्ड्स व NDA (2) परीक्षा में भी काफी सहायक होगी। अगर आप भी 12वीं के बाद भारतीय सेना से जुड़कर देश की सेवा करना चाहते हैं तो हाथ से जानें न दें ये मौका।
 एक तरफ जहां अन्य कोर्सेज के लिए छात्र लाखों रुपए की फीस भरते हैं तो वहीं NDA में दाखिला लेते ही अभ्यर्थियों को अच्छा मानदेय मिलने लगता है। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद वो भारतीय थल, वायु अथवा जल सेना में से किसी एक में अधिकारी के पद पर नियुक्त किए जाते हैं। जिसमें उन्हें लगभग 56000 रु. की शुरूआती सैलरी प्रदान की जाती है।


NDA की तैयारी के लिए safalta.com खास NDA/NA 2021 डीटेल बैच लाया है। इस 3 महीने के कोर्स में आपको 300 घंटे से ज्यादा की लाइव इंटरेक्टिव क्लासेज प्रदान की जाएंगी। साथ ही ढेरों वीकली टेस्ट व मॉक टेस्ट कराए जाएंगे। छात्रों की तैयारी को और भी पक्का करने के लिए एक्सपर्ट्स द्वारा तैयार 200 से अधिक पीडीएफ स्टडी मैटेरियल प्रदान किए जाएंगे। साथ ही NDA परीक्षा के लिए टाइम मैनेजमेंट व ऐक्युरेसी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। सारे डाउट क्लीयर करने के लिए डाउट सेशन व प्रैक्टिस सेट भी प्रदान किए जाएंगे।

अनुभवी मार्गदर्शन दिलाएगा सफलता
इस कोर्स में रिटायर्ड लेफ्टीनेंट कर्नल प्रदीप भाटिया के मार्गदर्शन में दिल्ली की अग्रणी व अनुभवी फैकल्टी द्वारा सभी विषयों की तैयारी कराई जाएगी। आपको बता दें कि NDA की लिखित परीक्षा में दो पेपर होते हैं। जिसमें पहला पेपर, गणित (300 अंक) का होता है। तो वहीं दूसरा पेपर (600 अंक का) जनरल एबिलिटी टेस्ट होता है, जिसमें 200 अंक के प्रश्न अंग्रेजी व 400 अंक साइंस, हिस्ट्री, ज्योग्राफी, करंट अफेयर्स आदि विषयों से आते हैं। इस कोर्स में इन सभी विषयों की विस्तृत तैयारी कराई जाएगी।

अमर उजाला पाठकों को मिलेगी विशेष स्कॉलरशिप
आपको बता दें की इसी सप्ताह 4 जनवरी से शुरू हुआ यह विशेष कोर्स मात्र 2699 रु. में ही उपलब्ध है। इसके अलावा अमर उजाला पाठकों को आज ही एडमिशन लेने पर 200 रु. की अतिरिक्त स्कॉलरशिप भी दी जा रही है। जिसका लाभ कूपन कोड NDA200 का इस्तेमाल कर आप प्राप्त कर सकते हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही जुड़ें safalta.com के इस कोर्स से और शुरू करें NDA की पक्की तैयारी। इस कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें- https://bit.ly/3bluWqY
या अभी भरें ये फॉर्म- https://forms.gle/W764ZoYhgxjwJ8jVA

इस कोर्स के बारे में क्या है एक्सपर्ट की राय
safalta.com के डिफेंस कोर्स के डीन रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल प्रदीप भाटिया का कहना है कि,”safalta.com के NDA/NA 2021 डीटेल कोर्स की शुरूआत इसी सप्ताह 4 जनवरी से हो चुकी है। अबतक सैकड़ों छात्रों ने इस कोर्स में दाखिला लिया है। इस कोर्स में अब कुछ ही सीटें बची हैं। बोर्ड की परीक्षा के आगे बढ़ने से यह तैयारी के लिए सुनहरा समय है। है। बस जरूरत है तो आज से ही तैयारी शुरू करने की।”
NDA Exam begins apply till January 19

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *