Secondary Education

प्रधानाचार्य भर्ती के लिए विद्यालय से मांगी जेष्ठता सूची

प्रयागराज : अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों (एडेड) के लिए आठ साल बाद प्रधानाचार्य पद पर भर्ती प्रक्रिया शुरू तो हुई, लेकिन वेबसाइट पर आवेदन सत्यापन की रफ्तार धीमी है। चयन बोर्ड की वेबसाइट व हेल्पलाइन को लेकर आवेदकों की शिकायतों को देखते हुए लग रहा है कि सभी आवेदक आनलाइन किए गए अपने आवेदन को आठ जनवरी तक शायद ही सत्यापित कर लाक कर सकें। 

इस भर्ती में सम्मिलित होने वाले अधियाचित विद्यालय के प्रथम व द्वितीय ज्येष्ठतम अध्यापकों को शैक्षिक अर्हता और शिक्षण अनुभव जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) के माध्यम से दस जनवरी तक सत्यापित कराकर लाक कराने का समय दिया गया है। अटकी पड़ी इस भर्ती को जल्दी पूरी कराने की मांग को लेकर कुछ अभ्यर्थियों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। चयन बोर्ड ने 31 जनवरी तक साक्षात्कार पूरे करा लेने का जवाब कोर्ट में लगाया है। मामले पर आगे बढ़ते हुए चयन बोर्ड ने नए साल के पहले दिन सभी आवेदकों के आफलाइन आवेदन को टाइप कराकर आनलाइन कराया। इसमें कोई त्रुटि होने पर उसे देखकर साक्ष्य के साथ सुधार करने के लिए अभ्यर्थियों को आठ जनवरी तक का समय दिया। वेबसाइट रुक-रुक कर चलने से सत्यापन में समय लग रहा है। कई अभ्यर्थियों के आवेदन वेबसाइट पर दिखाई नहीं देने की शिकायतें हैं। आवेदक प्रवक्ता शैलेश पाण्डेय का कहना है कि कई मंडलों के आवेदन पत्र वेबसाइट पर दिख नहीं रहे हैं।

हालांकि, उन्होंने अपना आवेदन तीन मंडल में सत्यापित कर लाक कर दिया है, लेकिन कई अभ्यर्थी वेबसाइट चलने में दिक्कत से परेशान हैं। माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट के संरक्षक डा. हरि प्रकाश यादव का कहना है उनके सहित कई आवेदक अपना आवेदन सत्यापित नहीं कर पाए हैं। कुल करीब 25,000 आवेदन में अभी करीब 40 फीसद आवेदक सत्यापन नहीं कर सके हैं। गुरुवार को दिन में वेबसाइट चलने में दिक्कत रही। चयन बोर्ड के सचिव नवल किशोर ने बताया कि गुरुवार को वेबसाइट चलने में कुछ देर दिक्कत रही, लेकिन बाद में ठीक हो गई। उनके मुताबिक ज्यादा अभ्यर्थियों के एक साथ वेबसाइट पर आने से दिक्कत होती है। कुछ अंतराल पर प्रयास करने पर सत्यापित कर सकेंगे। जारी की गई हेल्पलाइन व्यस्त हो सकती है, लेकिन सही चल रही है। साइट पर दिए गए वाट्सएप नंबर पर समस्या लिखकर भेजें, उसे दूर कराया जाएगा।

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *