जिला विद्यालय निरीक्षक, वित्त एवं लेखाधिकारी, लेखाकार और एक शिक्षक पर केस दर्ज

अंबेडकरनगर के आलापुर थाने में रिटायर्ड जिला विद्यालय निरीक्षक, वित्त एवं लेखाधिकारी, लेखाकार और एक शिक्षक पर केस दर्ज हुआ है। मुकदमा कोर्ट के आदेश पर हुआ है। एसएन इंटर कॉलेज इंदईपुर के शिक्षक मोहम्मद इसराइल के वेतन में हेराफेरी में कार्रवाई हुई है।

इसराइल का आरोप है कि उसके लिए हुए वेतन भुगतान को कृष्ण कुमार को भुगतान कर दिया ।14 लाख रुपए से अधिक के भुगतान किया गया। आलापुर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मोहम्मद इसराइल ने दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा, “4 जनवरी 2005 में उनकी नियुक्ति एसएन इंटर कॉलेज इन्दईपुर में प्रवक्ता भूगोल के पद पर हुई थी। वेतन नहीं मिल रहा था। इसके लिए हाईकोर्ट लखनऊ में याचिका दाखिल किया। कोर्ट ने 1 दिसंबर 2006 से वेतन देने का आदेश दे दिया। जिसके बाद वेतन मिलने लगा।

साल 2006 से 2010 के बीच 59 माह का वेतन नहीं दिया गया। इसके लिए मोहम्मद इसराइल ने वेतन की मांगा। शिक्षा निदेशक ने 12 जुलाई 2010 के आदेश पर 18 जुलाई को DIOS दिसंबर 2006 से अप्रैल 2010 तक वेतन देने के लिए अर्थ विभाग इलाहाबाद को पत्र लिखा।

इसी बीच कृष्ण कुमार तिवारी की नियुक्ति प्रवक्ता भूगोल के पद पर 7 मई 2012 को हो गई। इसराइल का आरोप है कि कृष्ण कुमार तिवारी ने उस समय के जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह, वित्त एवं लेखाधिकारी अभिषेक वर्मा और लेखाकार रघुनाथ के साथ सांठगांठ करके उनके कार्यों के लिए वेतन भुगतान का जो आदेश हुआ था, उसे उन्हें न करके 14 लाख 64 हजार 675 रुपए का भुगतान कृष्ण कुमार तिवारी को चेक के माध्यम से कर दिया गया।

कोर्ट के आदेश के बाद आलापुर थाने में उस समय के जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह वित्त एवं लेखाधिकारी अभिषेक वर्मा लेखक और रघुनाथ और कृष्ण कुमार तिवारी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। बताया जाता है डीआईओस विनोद कुमार रिटायर हो चुके हैं। थानाध्यक्ष आलापुर ने बताया कि मामले की विवेचना शुरू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *