Saturday, April 20, 2024
Secondary Education

गोरखपुर-फैजाबाद खंड निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी प्रत्‍याशियों ने चुनाव जीतने पर पुरानी पेंशन बहाल कराने का आश्‍वासन दे रहे हैं

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-फैजाबाद खंड निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी प्रत्‍याशियों ने चुनाव जीतने पर एक तरफ जहां पुरानी पेंशन बहाल कराने का आश्‍वासन दे रहे हैं, वहीं कुछ प्रत्‍याशियों ने वित्‍तविहीन शिक्षकों का मामला तेज कर दिया है। जबकि कुछ प्रत्‍याशी अब तक किए गए कार्यों की गिनती करा रहे हैं। सभी लोग मतदाताओं को अपने पक्ष में लाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

माध्‍यमिक शिक्षक संघ के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमेश प्रताप शाही ने कहा कि शिक्षकों को पुरानी पेंशन, समान कार्य के लिए समान वेतन व निश्शुल्क चिकित्सा सुविधा दिलाने के लिए माध्यमिक शिक्षक संघ संकल्पित है। गोरखपुर-फैजाबाद खंड निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी प्रत्याशी ध्रुव कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में संगठन इन मांगों को लिए पुरजोर लड़ाई लड़ रहा है। बैठक को संबोधित करते हुए मंडलीय मंत्री ज्ञानेश राय ने कहा कि शिक्षक एकता के बल पर शिक्षक सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा को चुनौती के रूप में स्वीकार कर चुका है। जिलामंत्री श्यामनारायण ङ्क्षसह ने बताया कि शुक्रवार को एमएलसी प्रत्याशी ध्रुव त्रिपाठी शहर के विद्यालयों में जनसंपर्क करेंगे।  अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डा.दिग्विजयनाथ पांडेय ने किया। बैठक में श्रीनाथ दीक्षित, अयोध्या प्रसाद राय, मार्कण्डेय प्रसाद सिंह, अविनाश मिश्र, शैलेंद्र सिंह, जितेंद्र सिंह, डा.आनंद सिंह, मुरलीधर त्रिपाठी, सदानंद वर्मा आदि मौजूद रहे।

एमएलसी प्रत्याशी के लिए मांगे वोट

उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई के पदाधिकारियों ने चौरीचौरा क्षेत्र के विद्यालयों का दौरा कर गोरखपुर-फैजाबाद खंड निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी प्रत्याशी अजय सिंह के लिए प्रथम वरीयता का वोट मांगा। गंगा स्मारक इंटर कालेज चौरीचौरा, महादेव प्रसाद इंटर कालेज, नेहरू बालिका इंटर कालेज, गंगा बालिका स्मारक इंटर कालेज, गुरुकुल पब्लिक स्कूल, लल्लन द्विवेदी इंटर कालेज ब्रह्मपुर, प्रताप नारायण इंटर कालेज बरही तथा स्वावलंबी इंटर कालेज विशुनपुरा के शिक्षक मतदाताओं से संपर्क के दौरान संघ के प्रांतीय मंत्री देवेंद्र प्रताप सिंह गौतम ने ठकुराई गुट एवं वित्त शिक्षकों की एकजुटता से शिक्षकों की लंबित समस्याओं को पूरा करने के लिए संघर्षरत है। विद्यालयों में जनसंपर्क के दौरान प्रांतीय मंत्री के अलावा जिला उपाध्यक्ष अनंत मौर्य, अवनींद्र ङ्क्षसह, सुभाष यादव तथा विवेक ङ्क्षसह आदि मौजूद रहे। 

उप्र अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष और गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी प्रत्याशी राम प्रताप के लिए जनंसपर्क कर प्रथम वरीयता का वोट मांगा। शहर के विभिन्न विद्यालयों में जनसंपर्क के दौरान संगठन पदाधिकारियों ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली हमारे संगठन की पहली प्राथमिकता होगी।

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *