क्या 7 फरवरी से खुल जाएगे यूपी के स्कूल

यूपी में कोरोना के केस कम होने के बाद धीरे-धीरे सभी राज्यों में स्कूल खोले जा रहे हैं. इस बीच यूपी, दिल्ली और बिहार ऐसे राज्यों में हैं जहां अभी भी स्कूल नहीं खुले हैं. यही नहीं उत्तर प्रदेश में स्कूल न खुलने से अब अभिभावकों से लेकर अभिभावक संघ तक के सदस्यों में रोष देखा जा सकता है. उनका तर्क है कि जब शॉपिंग मॉल से लेकर बाजार-हाट और पार्क तब सब कुछ खुल सकता है तो स्कूलों को खोलने की अनुमति क्यों नहीं दी जा रही है. इस मुद्दे पर स्कूल मैनेजर एसोसिएशन की ओर से स्कूल संचालकों ने अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी से मुलाकात की.

इस दौरान उन्हें स्कूल खोलने का ज्ञापन दिया गया. सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ने इस बाबत अपर सचिव से चर्चाएं की है.

सात फरवरी से खुल सकते हैं स्कूल 

इस ज्ञापन के सौंपने और अपर सचिव से मुलाकात के बाद ये संभावना जतायी जा रही है कि उत्तर प्रदेश के स्कूल सात फरवरी से खुल सकते हैं. ये भी संभावनाएं है कि फिलहाल क्लास नौ से बारह के छात्रों को ही स्कूल बुलाया जायेगा.

दरअसल, सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ऑफ उत्तर प्रदेश ने बैनर और पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया जिसके बाद अपर मुख्य सचिव ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया.

सकारात्मक रही बातचीत –

एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम पचौरी ने बताया कि बातचीत काफी सकारात्मक रही और अपर मुख्य सचिव ने स्कूल खोलने का आश्वासन दिया है. यूपी में करीब एक महीने से स्कूल बंद हैं. अब जब बाकी राज्यों में स्कूल खोले जा रहे हैं तभी भी यहां के स्कूलों को खोलने का फैसला नहीं हुआ है. इस बात को लेकर अब लोगों में रोष है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *