केंद्रीय विद्यालय संगठन ने नियुक्ति तिथि बढा दिया है

पूरा देश कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है. लॉक डाउन के कारण जॉइनिंग के लिए पूर्व निर्धारित तिथि पर उम्मीदवार नहीं पहुँच पाए थे. केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा उम्मीदवारों की इसी मुश्किल को मद्देनजर रखते हुए अब PRT TGT के लिए जॉइनिंग की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. 

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि उम्मीदार लॉकडाउन की वजह से यात्रा करने में असमर्थ है, जिसकी वजह से उम्मीदवार निर्धारित तिथि एवं समय पर रिपोर्ट नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब यातायात व्यवस्था सामान्य हो जाएगी, तब उम्मीदवारों को नियुक्ति के लिए समय दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि उम्मीदवारों ने इन जाने में अक्षम होने के सम्बन्ध में केवीएस के मुख्यालय में अर्जी डाली थी. जिसके बाद ही संगठन ने वास्तविकता को समझते हुए उम्मीदवारों को अतिरिक्त समय दिए जाने का फैसला लिया है.
केंद्रीय विद्यालय संगठन के कुल 6 पोस्टिंग ज़ोन सेंट्रल ज़ोन, नॉर्थ ज़ोन, ईस्ट ज़ोन, वेस्ट ज़ोन, साउथ ज़ोन और नॉर्थ -एस्टर्न ज़ोन  हैं, जहां श‍िक्षकों की पोस्‍ट‍िंग होने होनी है.

पूर्व में केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पीआरटी और टीजीटी के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को ज्वाइन करने के लिए 1 अप्रैल 2020 से 15 अप्रैल 2020 तक का समय दिया गया था लेकिन लॉकडाउन होने की वजह से उम्मीदवार तय स्थान पर पहुँच कर रिपोर्ट नहीं कर सके थे. अब केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा उम्मीदवारों को इस फैसले से राहत दी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *