Saturday, April 20, 2024
Secondary Education

कक्षा 9 व 10 स्कॉलरशिप के लिए विद्यार्थी अब 21 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे

प्री-मैट्रिक (कक्षा नौ व 10) स्कॉलरशिप के लिए विद्यार्थी अब 21 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। समाज कल्याण विभाग ने बुधवार को संशोधित समय सारिणी जारी कर दी है। ऑनलाइन आवेदन में हुई गलतियों को आवेदन के तीन दिनों के भीतर छात्रवृत्ति पोर्टल पर दिखाया जाएगा। इसे दुरुस्त करने के साथ ही छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी संबंधित प्रपत्रों के साथ अधिकतम 27 जनवरी तक जमा करनी होगा। 

ऑनलाइन आवेदन मिलने के बाद दो फरवरी तक इसका सत्यापन करके डेटा फॉरवर्ड करना होगा। इस बीच आवेदन फाइनल होते ही डीएम व शिक्षा विभाग के अफसरों की टीम विद्यालयों व छात्रों का भौतिक परीक्षण 27 जनवरी से शुरू करेगी। इसे 19 फरवरी तक हर हाल में पूरा करना होगा। संशोधित समय सारिणी के अनुसार 10 फरवरी तक जिला विद्यालय निरीक्षक को पूरे डेटा का सत्यापन करके फॉरवर्ड करना होगा। 

एनआइसी के पोर्टल पर संदिग्ध डेटा का चिन्हांकन कारणों सहित प्रदर्शित करने के लिए तीन से 24 फरवरी तक का समय तय किया गया है। इस डेटा को दुरुस्त करने के लिए 25 फरवरी से छह मार्च तक का समय दिया जाएगा। छात्रों द्वारा किया गया करेक्शन ऑनलाइन सत्यापित करके फॉरवर्ड करने का काम 26 फरवरी से 12 मार्च के बीच किया जाएगा। संदेहास्पद डेटा को फिर से एनआइसी में 12 से 17 मार्च के बीच जांचा जाएगा। 27 मार्च तक छात्र-छात्राओं के खातों में छात्रवृत्ति भेज दी जाएगी। 

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *