Sunday, March 3, 2024
Secondary Education

एडेड माध्यमिक स्कूलों की प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक भर्ती का रिजल्ट घोषित

UPSESSB TGT Recruitment Pariksha Result 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक 2021 के सभी 16 विषयों का परिणाम मंगलवार रात 10 बजे घोषित कर दिया।  लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का पैनल, मेरिट सूची और कटऑफ मेरिट वेबसाइट पर उपलब्ध है। टीजीटी का रिजल्ट जारी होने के साथ ही प्रदेश के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों को 12610 शिक्षक मिलेंगे।

यूपीएसईएसएसबी टीजीटी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट, मेरिट सूची और कटऑफ ऑफिशियल वेबसाइट www.upsessb.org पर चेक कर सकते हैं।  अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए यहां नीचे पीडीएफ फॉर्मेट में कटऑफ और रिजल्ट दिए जा रहे हैं।

यूपीएसईएसएसबी टीजीटी की परीक्षा 07 व 08 अगस्त 2021 को आयोजित की गई थी। चयन बोर्ड ने हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, संस्कृत और सामाजिक विज्ञान समेत सभी 16 विषयों के नतीजे जारी कर दिए।चयन बोर्ड ने साफ किया है कि इस भर्ती में दिव्यांगजनों को चार प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने 31 अक्तूबर तक चयन प्रक्रिया पूरा करने का अवसर दिया था। चयन बोर्ड ने एक साल से कम समय में विज्ञान, हिन्दी, संस्कृत, गृह विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, गणित, कला, अंग्रेजी, कृषि, शारीरिक शिक्षा, वाणिज्य, सिलाई, उर्दू, संगीत वादन, संगीत गायन और जीव विज्ञान का अंतिम परिणाम घोषित करने का रिकॉर्ड बनाया है।उप सचिव नवल किशोर के अनुसार सफल अभ्यर्थियों को संस्था की अधिमानता का ऑनलाइन विकल्प प्रस्तुत करने के लिए 29 अक्तूबर तक का समय प्रदान किया गया है। अधिमानता ऑनलाइन भरने का लिंक चयन बोर्ड की वेबसाइट पर उपब्ध है।

देखिए सभी विषयों की कटऑफ 

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *