उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 128 पदों के लिए फिर से आवेदन मांगे हैं

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 128 पदों के लिए फिर से आवेदन मांगे हैं। अब स्नातक में किसी भी श्रेणी से पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। पूर्व में आयोग की ओर से 24 नवंबर 2020 को पहली बार जारी विज्ञापन में उन्हीं अभ्यर्थियों को मौका दिया गया था जिनके स्नातक में प्राप्तांक न्यूनतम द्वितीय श्रेणी के हों।

इसके खिलाफ एक अभ्यर्थी गोपाल सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका कर दी। उनका कहना था कि यह विज्ञापन विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की गाइडलाइन के अनुरूप नहीं है। इस पर सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि यूजीसी ने 18 जुलाई 2018 को भर्ती नियमों में संशोधन किया था।जिसे 29 जून 2019 को नियमावली में शामिल कर लिया गया। लेकिन आयोग की ओर से जारी विज्ञापन में संशोधन नहीं हो सका था। लिहाजा फिर से आवेदन मांगे हैं। वही अभ्यर्थी फॉर्म भर सकते हैं जो 24 नवंबर 2020 को जारी विज्ञापन में आयु एवं अर्हता संबंधी अन्य शर्तें पूरी करते हों। ऐसे अभ्यर्थी 28 फरवरी तक ऑनलाइन फीस जमा करते हुए तीन मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *