उत्तर प्रदेश में सरकारी टीचर बनने के लिए भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है.

उत्तर प्रदेश में सरकारी टीचर बनने के लिए भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) जल्द ही 70000 से अधिक टीजीटी और पीजीटी और प्रिंसिपल की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें 5000 से अधिक वैकेंसी टीजीटी और पीजीटी के लिए होगी. जबकि 2000 वैकेंसी प्रिंसिपल की होगी. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चयन बोर्ड की ओर से शिक्षक भर्ती का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा जा चुका है. सरकार की मुहर लगने के बाद भर्ती विज्ञापन जारी होगा. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपीएसईएसएसबी टीजीटी और पीजीटी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन 15 जनवरी तक जारी होने की संभावना है. शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं को सलाह है कि यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की वेबसाइट पर समय समय पर विजिट करके अपडेट लेते रहें.

UPSESSB TGT PGT Recruitment 2022 : क्या होगी शैक्षिक योग्यता

संबंधित खबरें

टीजीटी- बीएड के साथ संबंधित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री जरूरी होगी.पीजीटी- पीजीटी के लिए संबंधित विषय में ग्रेजुएशन के साथ बीएड होना चाहिए .

UPSESSB TGT PGT Recruitment 2022 : चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. यूपी में टीजीटी में इंटरव्यू समाप्त किया जा चुका है. जबकि पीजीटी के लिए इंटरव्यू भी होता है. हालांकि चयन प्रक्रिया में कोई बदलाव होता है तो इसकी जानकारी नोटिफिकेशन में ही मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *