उत्तर प्रदेश में कब से खुल सकतें हैं स्कूल-कालेज,कल समीक्षा बैठक में हो सकता है फैसला

उत्‍तर प्रदेश में एक महीने से स्‍कूल-कॉलेज बंद चल रहे हैं. राज्‍य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ऑफ-लाइन क्‍लासेज़ पर प्रतिबंध लगाया गया है.जनवरी के पहले सप्‍ताह से राज्‍य में स्‍कूल-कॉलेज बंद हैं. संक्रमण की स्थितियां पर विचार-विमर्श के बाद 2 बार इसकी अवधि भी बढ़ाई जा चुकी है. पहले 16 जनवरी तक बंद किए गए स्‍कूल 23 जनवरी और बाद में 30 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए. अब प्रशासन एक बार फिर कोरोना की स्थितियां पर विचार करने जा रहा है.

संभव है कि कल 29 जनवरी को बैठक आयोजित की जा सकती है, जिसमें यह निर्णय लिया जाएगा कि स्‍कूल-कॉलेज अभी खोले जा सकते हैं या नहीं. इससे पहले भी शनिवार को साप्‍ताहिक कोरोना समीक्षा बैठक में स्‍कूल-कॉलेज बंद रखने के फैसले लिए गए हैं. कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह संभव है कि स्‍कूलों में सीनियर क्‍लासेज़ और कॉलेजों में एग्‍जाम्स के लिए ऑफलाइन क्‍लासेज़ की अनुमतियां जल्‍द दे दी जाए.

फिलहाल शैक्षणिक संस्‍थानों में केवल ऑन-लाइन पढ़ाई की इजाज़त है. इसके चलते यूनिवर्सिटी-कॉलेज के सेमेस्‍टर एग्‍जाम भी स्‍थगित कर दिए गए हैं. ऑफ-लाइन क्‍लासेज़ की दोबारा अनुमति मिलने के बाद ही सेमेस्‍टर एग्‍जाम आयोजित किए जा सकेंगे. इसके अलावा यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं भी मार्च में आयोजित की जानी हैं जिनकी तैयारी के लिए सीनियर क्‍लासेज़ के स्‍कूल जल्‍द खोले जा सकते हैं. कोई भी अपडेट 30 जनवरी से पहले ही जारी कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *