Saturday, February 24, 2024
Secondary Education

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए गुरुवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए गुरुवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। विज्ञापन संख्या-50 के तहत एडेड महाविद्यालयों में 2003 पद खाली हैं। भर्ती कुल 48 विषयों में कराई जाएगी।

भर्ती के लिए 26 मार्च को आवेदन का पंजीकरण करने व शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख है। उच्च शिक्षा निदेशालय से 47 विषयों में 2002 पदों का अधियाचन जारी हुआ था, जबकि विज्ञापन संख्या-46 के तहत भू-गर्भ विषय में खाली रह गए असिस्टेंट प्रोफेसर के एक पद की भर्ती भी इसी में जोड़कर हो रही है। अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों में इन दिनों असिस्टेंट प्रोफेसर के करीब 4500 पद खाली हैं।
शासन ने 3900 पदों पर भर्ती कराने का निर्देश दिया है। इसके तहत उच्च शिक्षा निदेशालय ने अक्टूबर, 2020 में प्रथम चरण में 2016 पदों का अधियाचन आयोग को भेजा था, बाद में पद घटकर 2002 रह गए। आयोग इसी अधियाचन के तहत भर्ती करा रहा है।
एडेड महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पद रिक्त उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग 48 विषयों में कराएगा लिखित परीक्षा
26 मई से परीक्षा का पहला चरणआयोग की सचिव डा.वंदना त्रिपाठी ने बताया कि लिखित परीक्षा चार चरणों में कराई जाएगी। प्रथम चरण की परीक्षा की शुरुआत 26 मई को होगी।
नवीन पोर्टल पर करें आवेदनसचिव ने बताया कि विज्ञापन संख्या 46 के भूगर्भ विज्ञान विषय के एक पद के लिए आयोग के नवीन पोर्टल पर पंजीकरण व आवेदन करें। बाकी नियम व शर्ते यथावत हैं।

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *