अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त प्रधानाचार्यों एवं शिक्षकों के पद की सूचना जिला विद्यालय निरीक्षकों से मांगी

उत्तर प्रदेश के साढ़े चार हजार से अधिक अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त प्रधानाचार्यों एवं शिक्षकों के पद की सूचना जिला विद्यालय निरीक्षकों से मांगी गई है। शासन के निर्देश पर अपर निदेशक माध्यमिक डॉ. महेन्द्र देव ने बुधवार को सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखकर 2019-20 एवं 2020-21 सत्र की रिक्ति के सापेक्ष अधियाचन तत्काल भेजने के निर्देश दिए हैं।

डॉ. महेन्द्र देव ने लिखा है कि निदेशालय ने 5 नवंबर को चयन बोर्ड से अधियाचन की वेबसाइट पुन: खोलने का अनुरोध किया है। लिहाजा 27 सितंबर 2019 के शासन के निर्देश के क्रम में पदों का सत्यापन करते हुए अधियाचन भेजें। बुधवार को अपर शिक्षा निदेशक की ओर से मांगी गई सूचना मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की बैठक के संदर्भ में महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि इससे पहले 3 नवंबर को डॉ. महेन्द्र देव ने डीआईओएस को पत्र लिखकर 31 मार्च 2021 को सेवानिवृत्त हो रहे प्रधानाचार्यों एवं शिक्षकों का ब्योरा ऑनलाइन ट्रांसफर के लिए मांगा था। उसके एक सप्ताह बाद अचानक से रिक्त पदों की सूचना मांगने को लोग चयन बोर्ड की बैठक से जोड़कर देख रहे हैं। 

UPSESSB TGT भर्ती में टीजीटी जीव विज्ञान को भी किया जाएगा शामिल

पत्र में साफ है कि चयन बोर्ड अपनी अधियाचन की वेबसाइट भी खोलने जा रहा है। चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) जीव विज्ञान को 2020 की भर्ती में शामिल करने का निर्णय लिया है। ऐसे में टीजीटी जीव विज्ञान के पदों का ब्योरा मिलने के बाद ही उसे नई भर्ती में शामिल करते हुए आगे कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *