Friday, March 29, 2024
Secondary Education

बीएड व टीजीटी और पीजीटी परीक्षा में अनियमितता पर तत्काल करें कार्रवाई

 संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड व चयन बोर्ड की टीजीटी-पीजीटी 2021 को लेकर सरकार बेहद गंभीर है। लिखित परीक्षा के दौरान अनियमितता होने पर तत्काल कार्रवाई होगी। उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने सोमवार को योजना भवन में वीडियो कान्फ्रेंसिंग से तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि हर हाल में परीक्षाएं शांतिपूर्ण, नकलविहीन व पारदर्शी होनी चाहिए।

उपमुख्यमंत्री ने सभी कुलपति, मंडलायुक्त, डीएम, एसपी, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, जेडी व डीआइओएस से कहा कि बीएड 2021 की प्रवेश परीक्षा के साथ चयन बोर्ड की सात व आठ अगस्त को टीजीटी, 17 व 18 अगस्त को पीजीटी की परीक्षा होनी है। सभी इम्तिहान पारदर्शी व नकलविहीन कराए जाएं। जिलाधिकारियों से कहा कि किसी भी परीक्षा केंद्र पर अप्रिय घटना नहीं होनी चाहिए, गड़बड़ी करने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड–२०२१ को सुचितापूर्ण‚ पारदर्शी एवं नकलविहीन कराने को लेकर समीक्षा

03 Aug 2021

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ड़ा. दिनेश शर्मा ने सोमवार को यहां उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड–२०२१ को सुचितापूर्ण‚ पारदर्शी एवं नकलविहीन कराने को लेकर समीक्षा की। योजना भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रदेश के सभी कुलपति‚ मंडलायुक्त‚ जिलाधिकारी‚ पुलिस अधीक्षक‚ क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी‚ संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक तथा जिला विद्यालय निरीक्षको को ड़ा. शर्मा ने निर्देश दिए। ॥ उन्होंने कहा कि बीएड–२०२१ की प्रवेश परीक्षा के साथ–साथ चयन बोर्ड से ७ एवं ८ अगस्त को प्रस्तावित टीजीटी परीक्षा तथा १७ एवं १८ अगस्त को प्रस्तावित पीजीटी की परीक्षा को शूचितापूर्ण‚ पारदर्शी एवं नकलविहीन परीक्षा संपादित कराई जाए। जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी परीक्षा केंद्र से परीक्षा की शुचिता से संबंधित अप्रिय घटना नहीं होनी चाहिए‚ परीक्षा केंद्र पर अनियमितता पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि वर्तमान में कोविड–१९ के कारण बदली हुई परिस्थितियों में सामाजिक दूरी तथा फर्नीचर आदि के सैनेटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिले के सीएमओ से समन्वय बनाकर समुचित व्यवस्था करायें। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने विभिzा प्रतियोगी परीक्षाओं को पारदर्शी एवं नकल विहीन संपzा कराए जाने के संबंध में व्यापक निर्देश दिए। ॥ समीक्षा बैठक में कुलपति लविवि आलोक कुमार राय‚ एसीएस उच्चशिक्षा मोनिका गर्ग‚ एसीएस माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला‚ एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार‚ प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा सुभाष चंद्र शर्मा‚ एडीजी एसटीएफ सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे॥।

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *