Thursday, March 28, 2024
Secondary Education

इस बार डी एल एड सत्र शून्य रहेगा

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से इस बार महीनों स्कूल और कॉलेज बंद रहे हैं, जिसका सीधा असर बच्चों की शिक्षा की पढ़ा है। उच्च शिक्षा से लेकर प्राइमरी शिक्षा तक में पढ़ाई नहीं हो पाई है। इस बार पढ़ाई न होने की वजह से कई जगहों पर सत्र भी शून्य होने जा रहे हैं। ऐसे ही सरकारी और प्राइवेट की प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों क्लासों में पढ़ाने के लिए अनिवाय्र डिप्लोमा डीएलएड (DELED) का भी सत्र शून्य (UP DELED BTC Semester) रहने वाला है।जी हां, अध्यापन के लिए अनिवार्य रहने वाला यह डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन (डीएलएड) का 2020-21 सत्र कोरोना काल (Coronavirus) की वजह से शून्य हो सकता है। डीएलएड (DELED) के नए सत्र का प्रशिक्षण (UP DELED BTC Semester) जुलाई में ही शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन चार माह के बाद भी अभी तक प्रवेश प्रक्रिया तक नहीं प्रारंभ हो सकी है।डीएलएड (DELED) का सत्र शुरू न होने की वजह यह है कि अभी भी प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों में स्नातक के परिणाम भी घोषित नहीं हो सकें। अभी तक स्कूलों के परिणाम ही न घोषित होने की वजह से इस बार प्रवेश प्रक्रिया (UP DELED BTC Semester) जल्द शुरू होने के आसार बिल्कुल ही नहीं दिख रहे हैं।

जी हां, अध्यापन के लिए अनिवार्य रहने वाला यह डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन (डीएलएड) का 2020-21 सत्र कोरोना काल (Coronavirus) की वजह से शून्य हो सकता है। डीएलएड (DELED) के नए सत्र का प्रशिक्षण (UP DELED BTC Semester) जुलाई में ही शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन चार माह के बाद भी अभी तक प्रवेश प्रक्रिया तक नहीं प्रारंभ हो सकी है।

डीएलएड (DELED) का सत्र शुरू न होने की वजह यह है कि अभी भी प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों में स्नातक के परिणाम भी घोषित नहीं हो सकें। अभी तक स्कूलों के परिणाम ही न घोषित होने की वजह से इस बार प्रवेश प्रक्रिया (UP DELED BTC Semester) जल्द शुरू होने के आसार बिल्कुल ही नहीं दिख रहे हैं।

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *