Friday, March 29, 2024
Secondary Education

फिट इंडिया मूवमेंट (Fit India Movement)

PM Modi to launch 'Fit India Movement' on August 29 - India Ahead News

फिटइंडियाटॉक्स (FitIndiaTalks) सीरीज का उद्घाटन केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ के द्वारा 3 जुलाई, 2020 को किया जाएगा। इस दौरान रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ एक वेबिनार के माध्यम से छात्रों को शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के महत्व को लेकर संबोधित करेंगे। बता दें कि ‘फिट है तो हिट है इंडिया’ वेबिनार 3 जुलाई, 2020 को शाम 5 बजे आयोजित किया जाएगा। जिसे लेकर मंत्री ने छात्रों से सोशल मीडिया पर शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को लेकर किसी भी प्रकार का सवाल पूछने का आग्रह कियाहै।

जिसका उद्घाटन मानव संसाधन विकास मंत्री द्वारा कल, यानी 3 जुलाई, 2020 को शाम 5 बजे किया जाएगा। 3 जुलाई को उद्घाटन के दौरान, खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी शामिल होंगे। साथ ही बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री भी वेबिनार में शामिल होंगे और अपने फिटनेस मंत्र को छात्रों के साथ साझा करेंगे।

ट्विटर हैंडल द्वारा फिट इंडिया को लेकर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में एचआरडी मंत्री ने जानकारी दी है कि #FitIndiaTalks वेबिनार छात्रों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के बारे में चिंताओं को लेकर आयोजित किया जायेगा। लाइव वेबिनार फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर उपलब्ध होगा और इसके साथ ही यूट्यूब पर भी इसका स्ट्रीम किया जाएगा। जिन छात्रों के कोई विशिष्ट प्रश्न होंगे, वे #FitIndiaTalks का इस्तेमाल करके ट्विटर या फेसबुक पर एचआरडी मंत्री के साथ साझा कर सकते हैं

admin

Up Secondary Education Employee ,Who is working to permotion of education

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *